Rajasthan pawari requirment news 2015

Advertisement

Patwari requirement news 2015 in Hindi, pawar bharti news 2015, patwar exam date & times, patwar exam patterns & syllabus, Patwar exam hall ticket & admit cards,



पटवारी बनने के इच्छुक बेरोजगारों के लिए खुशखबरी है। राज्य सरकार ने भर्ती के लिए आयु सीमा बढ़ाने के बाद पटवारियों के 2200 पदों की स्वीकृति जारी कर दी है। राजस्व मंडल प्रशासन को बुधवार भर्ती की कार्रवाई के निर्देश पत्र प्राप्त हो गया है 

पटवारी भर्ती अधीनस्थ कर्मचारी चयन बोर्ड के जरिए कराई जानी है। इसके लिए अधीनस्थ बोर्ड पहले ही हरी झंडी दे चुका है। राजस्व मंडल ने सरकार से साढ़े चार सौ से अधिक पदों के लिए स्वीकृति मांगी थी। पहले सरकार ने 1400 पदों की स्वीकृति जारी की थी। 

इस बीच पदों में बढ़ोतरी, पटवारी पद के पदोन्नति नियमों व भर्ती परीक्षा में पाठ्यक्रम में बदलाव आदि के कारण भर्ती पिछले दो वर्ष से अटकी हुई थी। बढ़ते दबाव व राजस्व कामकाज के प्रभावित होने के फीड बैक के आधार पर सरकार ने अब 2200 पदों पर भर्ती करने के आदेश जारी किए हैं। 

इससे पूर्व वर्ष 2011 में पटवारियों के 2250 पदों लिए सरकार ने भर्ती का विज्ञापन जारी किया था और परीक्षा वर्ष 2013 में हुई थी। उसके बाद से ही अगली भर्ती अटकी हुई थी। अब आगे यह होगा राजस्व मंडल के निबंधक सी.आर. मीणा ने बताया कि जिला कलक्टरों से जिलावार रिक्तियों का ब्योरा मांगे जाने और कुल पदों के अनुपात में रिक्त पदों के विरूद्ध समायोजन कर वर्गवार वर्गीकरण तैयार कर अंतिम रूप दिया जाएगा। 

सेवा शतोेü व योग्यता सहित अन्य भर्ती संबंधी समस्त बिन्दुओं की सम्पूर्ण रिपोर्ट तैयार कर अधीनस्थ कर्मचारी चयन बोर्ड को भेज दी जाएगी। बोर्ड की ओर से विज्ञप्ति जारी परीक्षा तिथि की घोषणा की जाएगी।
Advertisement

0 comments:

Post a Comment